Tuesday , May 17 2022
Breaking News

कैराना के दंगाई सपा में सम्मानित हो रहे – प्रवक्ता समीर सिंह

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 19 जनवरी। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह ने कहा कि गरीबों-किसानों की जमीनें कब्जा करने वाले सपाई आज किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। खेती से जीवन यापन करने वाले किसानों का कैराना से पलायन कराने वाले दंगाइयों को सपा प्रमुख टिकट देकर सम्मानित कर रहे हैं।
मीडिया सहप्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि जबकि भाजपा सरकार ने 2017 में ही 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ के ऋण माफ किये गए। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 253 लाख 98 हजार किसानों के खाते में 37,388 करोड़ हस्तांतरित किये गए हैं। हमने जहां पुराने बकाए के साथ ही डेढ़ लाख करोड़ का भुगतान किया, वहीं गन्ने के समर्थन मूल्य में भी इजाफा किया। जिन्होंने चीनी मिलों को बंद कर कौड़ियों के भाव बेच दिया आज वे किसान हितैषी होने की बात कहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के बिजली बिल भी हॉफ किये हैं। पिछले 40-50 वर्षों से लंबित अर्जुन सागर परियोजना, सरयू नहर परियोजना और ऐसी ही 17 अन्य सिंचाई की परियोजनाओं को पूर्ण किया गया। 2016-17 में यूपी ने केवल 277.69 लाख टन दूध का उत्पादन किया जो 2020-21 में बढ़कर 318.63 लाख टन उत्पादन हो गया। 12 लाख दुग्ध किसानों/दूधधारियों को क्रेडिट कार्ड दिया गया है। 271 करोड़ रुपये के लागत से प्रदेश के सभी जिलों में गोरक्षा केंद्र (गौशाला) स्थापित किये गए।
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 2376 करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति का भुगतान किया गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश को देश में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार।

Check Also

मुख्यमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 15 मई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES