Breaking News

“राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच” की मेहनत रंग लाई, “सोनार शिरोमणि नरहरि जी” के नाम से रोड का नामकरण हुआ, धन्यवाद ऋशी जी

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गोरखपुर 9 जनवरी। काफी दिनों से चल रही राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच गोरखपुर इकाई की मेहनत आखिरकार रंग लाई और गोरखपुर जनपद की एक सड़क का सोनार शिरोमणि संत नरहरि जी महाराज के नाम से नामकरण हो गया। इसके लिए संगठन ने नामकरण कमेटी के अध्यक्ष गोरखपुर नगर निगम के उपनगर प्रमुख ऋषी मोहन वर्मा को धन्यवाद अदा किया है।
       बताते चलें कि संवत 1313 में पंढरपुर में (किंवदंती है कि इनका जन्म दिन संवत् शके 1115 श्रावण मास शुक्ल पक्ष त्रयोदशी है) सोनार जाति में जन्मे नरहरि जी महाराज ने संत समाज में काफी ख्याति अर्जित की थी। स्वर्णकार समाज का अग्रणी संगठन राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच इनके नाम से गोरखपुर शहर में काफी दिनों से किसी सड़क का नामकरण करवाने के लिए प्रयास कर रहा था। विगत दिवस गोरखपुर नगर निगम उपनगर प्रमुख व नामकरण कमेटी के अध्यक्ष ऋषि मोहन वर्मा जी के आशीर्वाद से गोरखपुर की वर्मा कॉलोनी की सड़क का नाम सोनार शिरोमणि संत नरहरि जी महाराज के नाम से नामकरण हो गया।
      इस अनूठी एवं महत्वपूर्ण उपलब्धि के उपरांत संगठन की गोरखपुर की इकाई के मंडल सचिव आशीष वर्मा के नेतृत्व में गिरिजेश वर्मा, राजकुमार वर्मा, हरिद्वार वर्मा, राहुल वर्मा, उमेश वर्मा, गोपाल जी वर्मा, मनोज वर्मा, संदीप वर्मा, ईंजी० अनिल वर्मा, ईंजी सुधीर वर्मा, एडवो० प्रदीप वर्मा एवं महेश वर्मा आदि ने नगर प्रमुख सीताराम जायसवाल एवं उपनगर प्रमुख ऋषि मोहन वर्मा का माल्यार्पण कर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया।

Check Also

जगद्गुरु शंकराचार्य ने किया त्रिवेणी संगम में मौन स्नान

– शंकराचार्य ने दोहराया रामा गौ माता को राष्ट्र माता बनाने का संकल्प वेब वार्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES