Breaking News

शिक्षिका सुमन सोनी “बिहार प्रेरणाश्रोत सम्मान” से हुई सम्मानित

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
पटना। बिहार दिवस पर “आओ प्रेरित करें बिहार” के भव्य कार्यक्रम में आइपीएस विकास वैभव ने शिक्षिका सुमन सोनी को “बिहार प्रेरणाश्रोत सम्मान” से सम्मानित किया।
बताते चलें की आइपीएस विकास ने “आओ प्रेरित करें बिहार” के संकल्प के शिक्षा, समता और उद्यमिता के तीन मूल मंत्र दिए है। श्री सुमन ने बताया कि सामाजिक समता सहित कई क्षेत्रों में बिहार ने अपना परचम लहराया है, और इसका पटल आज ही नहीं, वरन राष्ट्रीय इतिहास के पन्नों में स्वर्णाक्षरों में अंकित है। मगध, बौद्ध, नालन्दा सहित कई अन्य सन्दर्भ आज राष्ट्रीय अस्मिता और पहचान के पर्याय है, और बिहारी होने के नाते अपने इतिहास पर गर्व होना स्वाभाविक है।
शिक्षिका सुमन ने बताया कि 2021 में जब विकास वैभव जी की पोस्टिंग भागलपुर थी तो अंग की धरती पर ही यात्री मन ने इस ”आओ प्रेरित करें बिहार” के मुहिम की नींव रखी थी, और फिर हमारे बिहार की दबी हुई गाथा को उजागर कर विश्व के पटल पर रखने की मुहिम में भागलपुरवासियों ने भी भरपूर साथ दिया। एक दिन ऐसा आएगा जब पृथ्वी का बच्चा बच्चा “आओ प्रेरित करे बिहार” का जयघोष गायेगा। इस मिशन में 38 जिलों से लगभग पचपन हजार बिहारी जुड़े है। “आओ प्रेरित करे बिहार” मिशन का राजनीति, धर्म और जाति से कोई सरोकार नही है।
कार्यक्रम में मंच संचालक अनूप नारायण, मुख्य कॉर्डिनेटर राहुल भाई, पूर्णेन्दु, अमित आदि ने भाग लिया।
ज्ञात हो कि डॉ सुमन सोनी को शिक्षा की छेत्र में नई नई पद्धति की अलख जगाने, इनकी निःस्वार्थ भाव से सेवा के लिए इन्हें कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पुरुस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। डॉ सुमन सोनी को प्रेरणादायी नारी शक्ति के रुप मे भी जाना जाता है। अपनी मितव्ययिता भरे स्वभाव के कारण ये हर राज्य की प्रिय बिहारी महिला में जानी जाती है।

राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच के संस्थापक अजय कुमार स्वर्णकार व अध्यक्ष मणिलाल वर्मा ने नारी शक्ति सुमन सोनी को हार्दिक शुभकामनाये दी है।

Check Also

गठबंधन के हिसाब से समझौता चुनाव बाद होगा : अखिलेश यादव

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा मध्य प्रदेश 9 नवंबर। मध्य प्रदेश के विधानसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES