Breaking News

कांग्रेस ने की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मांग

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
नईदिल्ली 1 मार्च। दिल्ली शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी की सरकार बुरी तरह फंसती नजर आ रही है। सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया। उनके साथ ही पहले से तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन ने भी स्वास्थ्य मंत्री की कुर्सी छोड़ दी।
सूत्रों के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट में मंत्री बनने के लिए आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम एलजी को भेज दिए हैं। अब अरविंद केजरीवाल निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली एलजी विनय सक्सेना से कथित फीडबैक यूनिट (FBU) स्नूपिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य सभी अधिकारियों पर राजद्रोह अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, ‘केजरीवाल को कैबिनेट की अगली बैठक तिहाड़ में करनी पड़ेगी।’
आम आदमी पार्टी सूत्रों के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट से राहत न मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने दोनों मंत्रियों के पहले से लिखे गए इस्तीफे स्वीकार कर लिए। इसके बाद दिल्ली में मंत्रियों की संख्या अब पांच रह गई है। माना जा रहा है कि सिसोदिया के पास जो 18 विभाग थे, जिन्हें दो मंत्रियों- परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद में बांट दिया गया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि जल्द ही सरकार में दो नए मंत्री शामिल किए जाएंगे।

Check Also

दीपोत्सव 2023 : योगी के नेतृत्व में 22 लाख 23 हजार दीप प्रज्जवलित हो बना गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा अयोध्या 11 नवम्बर। दीपोत्सव 2023 को भव्य एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES