Breaking News

सेलर्स MSME और कलाकारों की रीढ़ बनकर सामने आ रहा है फ्लिपकार्ट का सप्लाई चेन नेटवर्क

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 1 मार्च। भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देश में मजबूत एवं समृद्ध सेलर्स इकोसिस्टम तैयार करने की प्रतिबद्धता के साथ देशभर में अपनी सप्लाई चेन को मजबूत एवं व्यापक किया है जिससे गांवों एवं छोटे कस्बों के लाखों एमएसएमई, सेलर्स, कलाकारों एवं किसानों को राष्ट्रीय स्तर पर बाजार से जुड़ने में मदद मिली है तथा फ्लिपकार्ट के 45 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करना भी संभव हुआ है।
फ्लिपकार्ट के चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार ने कहा सप्लाई चेन पूरे देश में कारोबार की रीढ़ है। सेलर्स अपने व्यवसायों को बढ़ाने में सक्षम होते हैं और स्थानीय उद्योगों के विकास को बढ़ावा मिलता है जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था मजबूत होती है हमारी टेक-इनेबल्ड सप्लाई चेन 10 लाख विक्रेताओं को 45 करोड़ से अधिक ग्राहकों से जुड़ने में मदद करते हुए हर महीने 12 करोड़ से अधिक शिपमेंट वितरित करती है।
हालाँकि फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन कंपनियों के कारण लोकल मार्किट की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है। जिन रूपयों के सर्कुलेट होने से ज़िलों के छोटे छोटे मार्किट और स्थानीय फैक्टरी आदि उद्योग चलते थे उनमे से अधिकांश बंद हो गये या बंद होने के कगार पर है।

Check Also

लूम सोलर : रिन्यूएबल ऊर्जा को अपनाने के लिए लांच किया मिशन जीरो एमिशन

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। लूम सोलर ने घरेलू स्तर पर सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES