Breaking News

छात्र छात्राओं ने विधानसभा की कार्यवाही देखी

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 26 फ़रवरी। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दी गयी अनूठी परंपरा के तहत आज लखनऊ विश्वविद्यालय एवं रामस्वरूप मेमोरियल यूनीवर्सिटी के छात्र छात्राओं ने विधानसभा की कार्यवाही देखी I
लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के एक 25 सदस्यीय दल ने आज पूरे विधानसभा परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही देखी तथा अध्यक्ष सतीश महाना से भी मुलाकात की। इस दौरान छात्र छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष से कई सवाल किए। श्री महाना ने विधानसभा की कार्यवाही तथा इससे जुड़ी अन्य तकनीकी पहलुओं से उन्हे अवगत कराया।
श्री महाना ने जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन से जुडे छात्र – छात्राओं से कहा कि भावी पीढ़ी पत्रकारिता के क्षेत्र में उतरने से पहले इस बात का पूरा ख्याल रखें कि राष्ट्रहित में और सकारात्मक सोच के साथ उन्हे इस क्षेत्र में उतरना है। श्री महाना ने कहा कि पत्रकारिता का काम सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना और जनता की आवाज को सरकार तक पहुंचाना होता है। वह एक सेतु का काम करती है। इसलिए भावी पीढ़ी राष्ट्रहित में अपनी सार्थक भूमिका निभाने को तैयार रहेे।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चार स्तम्भों में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए पत्रकारिता के मानकों का पूरा ख्याल रखना चाहिए। राष्ट्र को उच्चतम शिखर तक ले जाने में मीडिया अपनी बड़ी भूमिका निभा सकता है। यह एक जिम्मेदार स्तंभ है पर कई बार वो अपने रास्ते से भटकता दिखाई देता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं के प्रति अपनी पूर्व धारणा नही बनानी चाहिए।
इस मौके पर पत्रकारिता के छात्र छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष से खूब सवाल किए। साथ ही विधानसभा कार्यवाही की तकरीकी बारीकियों को भी जानने का प्रयास किया। इसके बाद डिजिटल वीथिका, लाइबे्ररी, मुख्य गैलरी आदि को देखा तथा वहां फोटो भी खिंचवाई। इस मौके पर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे भी उपस्थिति थें। दल का नेतृत्व डीन डा विजया शेट्टी तथा असिस्टेंट प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह ने किया।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES