Breaking News

उद्यान मंत्री ने गल्फ फूड एक्सपो-2023 का किया शुभारम्भ

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
दुबई 20 फ़रवरी। उत्तर प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने सोमवार को दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित गल्फ फूड एक्सपो-2023 कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि के रूप में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने फूड एक्सपो में लगायी गयी उत्तर प्रदेश की प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारम्भ किया। उत्तर प्रदेश की प्रदर्शनी में प्रदेश के फल, सब्जी व पैक्ड खाद्य उत्पादों को प्रस्तुत किया गया।
   उद्यान मंत्री ने प्रदर्शनी के पहले दिन उत्तर प्रदेश में स्ट्रॉबेरी का उत्पादन बढ़ाये जाने की हर सम्भावनाओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एल्ग्रो लैटिया के सीईओ एवं संस्थापक वदीम तिमोखिन से चर्चा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में स्ट्रॉबेरी की खेती के लिए अनुकूल जलवायु व भूमि एवं सिंचाई की व्यवस्था भी है।
   उद्यान मंत्री ने दुबई के N.D.K.Pvt.Ltd. के M.D. से उत्तर प्रदेश की ताजा सब्जी के आयात करने पर विचार-विमर्श किया। साथ में विशेष सचिव उद्यान योगेश कुमार, निदेशक आर0के0 तोमर सहित 05 निर्यातकों का प्रतिनिधि मण्डल राजीव श्रीवास्तव, नदीम सिद्दीकी, डॉ0 अमरबेग, नमित सिंह, सुश्री शिवानी बुन्देला आदि रहे।

Check Also

CMS : 61 देशों से पधारे मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों व अन्य प्रख्यात हस्तियों के सम्मान में आयोजित हुआ ‘स्वागत समारोह’

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 3 नवंबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के आमन्त्रण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES