Breaking News

2024 में समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी : अखिलेश यादव

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
हल्द्वानी 22 जनवरी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज एक दिवसीय उत्तराखण्ड दौरे के दौरान हल्द्वानी में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीकी के घर वैवाहिक समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के सचिव राजेन्द्र चौधरी, डाॅ0 एस.एन. सचान, उत्तराखण्ड प्रदेश के कोषाध्यक्ष एस.के. राय समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इस अवसर पर अखिलेश यादव ने प्रेस से वार्ता में कहा कि उत्तराखण्ड एक समय उत्तर प्रदेश का हिस्सा था। उत्तराखण्ड बनने पर यहां के लोगों को भरोसा था कि विकास होगा और खुशहाली आयेगी। लेकिन यहां की सरकारों ने इस प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। आज उत्तराखण्ड विकास के रास्ते पर जाने के बजाय विनाश की ओर जा रहा है। श्री यादव ने कहा जोशीमठ में जो हो रहा है उसे पूरी दुनिया देख रही है। भाजपा की सरकार हो या कांग्रेस की सरकार पर्यावरण विशेषज्ञों ने सभी सरकारों को सावधान किया था। वैज्ञानिकों की कई रिपोर्ट आयीं, सभी ने अपनी राय दी थी और ये बताया था कि विकास के नाम पर अंधाधुंध काम हुए तो जमीन धंस जाएगी। लेकिन सरकार ने पर्यावरणविदों की राय नहीं मानी। मुनाफे के लिए एनटीपीसी और इस तरह की विद्युत परियोजनाओं को को बढ़ावा दिया। जबकि बिजली उत्पादन के लिए सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा सकता था।
समाजवादी पार्टी की मांग है कि जोशीमठ में जो नुकसान हुआ है उसका बाजार भाव के हिसाब से मुआवजा दिया जाय। सरकार सेटलमेंट के लिए अच्छी पॉलिसी बनाएं। प्रभावित लोगों की मदद करें।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड में जनता के मुद्दे उठाएगी। 2024 में समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। श्री यादव के विभिन्न कार्यक्रमों में तेजिन्दर सिंह बिर्क, विधायक अताउर्रहमान, कुलदीप सिंह भुल्लर, अरविन्द यादव, भुवन जोशी, डाॅ0 संतोष, रवि छाबड़ा, शिवराज सिंह राणा, डाॅ0 नईम, चन्द्रशेखर यादव की उपस्थिति रही। श्री यादव पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय के डाॅ0 अनिल यादव के घर भी गए। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश परिहार, उज्जवल सिंह, अमित कुमार, हनीफ खां समेत अन्य नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग धंसी, 40 मजदूर फंसे, NDRF-SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा उत्तरकाशी 12 नवंबर। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES