Breaking News

प्रगतिशील क्षत्रिय स्वर्णकार सभा ने आँख, कान मुफ्त जांच शिविर लगाया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
दिल्ली 12 जनवरीI प्रगतिशील क्षत्रिय स्वर्णकार सभा गांधी नगर दिल्ली की ओर से मेहंदीपुर बालाजी में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन ओम प्रकाश सेवा सदन में स्व0 श्री मति अनारदेवी एवम शेर सिंह जी की पुण्य तिथि पर किया गयाI शिविर का उद्घाटन महंत रामकिशोर दास जी महाराज एवम प्रसिद्ध समाजसेवी सत्यभुषण जैन ने दीप प्रज्वलित कर कियाI पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल शिविर में विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुएI सभा अध्यक्ष राजेश वर्मा ने सभी को पटका पहनाकर एवम प्रतीक चिन्ह के रूप में भगवान श्री राम की प्रतिमा देकर सम्मानित कियाI शिविर में 622 लोगो की आंखों की जांच कर सभी को चश्मे, आई ड्रॉप दी गई, 188 लोगो के कानो की जांच कर जिनकी सुनने की शक्ति कमजोर थी ऐसे 29 लोगो को निशुल्क कानो की मशीन दी गई, 25 लोगो को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चुना गया।
पूर्व महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा नर सेवा,नारायण सेवा जरूरतमंदों की सेवा के माध्यम से हम लोगों का दिल जीत सकते है, पैसा बहुत लोगो के पास होगा लेकिन जो व्यक्ति अपने मेहनत के पैसे को नेक कामों में जरूरतमंदों की सेवा में लगाता है वही सच्चा और अच्छा समाजसेवक हैI
सभा अध्यक्ष राजेश वर्मा ने बताया कि स्वर्णकार सभा पिछले 6 वर्षो से मेहंदीपुर बालाजी में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कर यहां के जरूरतमंद लोगों की आंखो, कानो की जांच कर उन्हे मुफ्त उपकरण देकर सेवा में लगी है। यहां के निवासी शिविर लगने का इंतजार करते है, ताकि वे शिविर का लाभ उठा सके। आज जिन जरूरतमंद 25 लोगो को मोतियाबिंद के ऑपरेशन की जरूरत है, उन्हे दिल्ली लाया गया है। उनके ऑपरेशन, आने जाने का, दवाइयों का खर्चा सब संस्था वहन करेगी।
शिविर में स्थानीय थानाध्यक्ष अजीत कुमार, कृष्णा नगर मंडल के पूर्व अध्यक्ष रणवीर कुमार हैप्पी, डॉ जयदीप धामा, कविता वर्मा, हरीश गुप्ता, प्रमोद वर्मा, विनोद कश्यप, संजय चौहान, अनीस माहेश्वरी, आशु चौहान ने शिविर आयोजित करने में विशेष योगदान दिया।

Check Also

उत्तर प्रदेश की झांकी को मिला द्वितीय पुरस्कार

– दिखी योगी सरकार में यूपी की बदलती तस्वीर की झलक वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES