Breaking News

गन्ने का पेराई सत्र चालू होेने के बावजूद इस वर्ष गन्ने का मूल्य घोषित नहीं : अनिल दुबे

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 29 दिसंबर। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर गन्ना किसानों के शोषण का आरोप लगाते हुये कहा है कि गन्ने का पेराई सत्र चालू होेने के बावजूद इस वर्ष गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया गया जिसके कारण किसान अपने को ठगा महसूस कर रहा है।
श्री दुबे ने कहा कि उ0प्र0 के 75 में से 44 जनपद गन्ना बाहुल्य जिले हैं, और इस समय 119 चीनी मिले गन्ने की पेराई का काम कर रही हैं। सरकार द्वारा इस वर्ष किसी तरह का चुनावी लाभ न मिलने के कारण अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया जोकि किसानों के साथ सरासर अन्याय है।
श्री दुबे ने राज्य सरकार पर मिल मालिकों का हितैषी होेने का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार शीघ्र ही गन्ने का लाभकारी मूल्य की घोषणा के साथ साथ गन्ने के बकाया मूल्यों का भुगतान नहीं करेगी तो राष्ट्रीय लोकदल आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह के निर्देश पर पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में किसान संदेश अभियान की शुरूआत की गयी है जिसमें गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित कराने व बकाया भुगतान की मांग को लेकर किसानों के 1 लाख से अधिक पत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे जा रहे हैं।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES