Breaking News

मंत्री ए.के.शर्मा ने माघ मेला की व्यवस्थाओं व तैयारियों के संबंध में वर्चुअल समीक्षा की

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 17 दिसंबर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने इस वर्ष माघ मेला को भव्य एवं दिव्य बनाने के लिए सुझाव देते हुए कहा कि अगले हफ्ते से माघ मेला के लिए श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों का “प्रयागराज संगम” में आना शुरू हो जायेगा। लोगों को वहां किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए संपूर्ण तैयारी अभी से अच्छे से पूर्ण कर ली जाए। लोगों को परेशानियों से बचाने के लिए आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाये। पीने के पानी की सुचारू व्यवस्था हो, वाटर एटीएम भी लगाए जाये। भीड़ और ट्रैफिक को मैनेज करने के लिए आई ट्रिपल-सी की व्यवस्था अच्छी से संचालित हो जिससे सूचनाओं के आदान-प्रदान पर बेहतर कार्य हो सके। उन्होंने पूरा मेला क्षेत्र को कई सेक्टर, जोन व सर्कल में बांटने तथा सभी में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने को भी कहा। माघ मेला कि हमारी व्यवस्था ऐसी हो कि हमारी संस्कृति “अतिथि देवो भव:” का संदेश पूरी दुनिया में जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर मैनेजमेंट और आपसी संवाद के साथ साधु-संतों व अखाड़ों को भूमि आवंटन की प्रक्रिया को भी शीघ्र कर लिया जाये।
नगर विकास मंत्री श्री शर्मा आज अपरान्ह 12:30 निकाय निदेशालय, गोमती नगर विस्तार, लखनऊ में प्रयागराज के आयुक्त एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ माघ मेला 2022-23 की व्यवस्थाओं व तैयारियों के संबंध में किए जा रहे कार्यों की वर्चुअल समीक्षा की और कराए जा रहे कार्यों का प्रस्तुतीकरण भी देखा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष माघ मेला में वेंडिंग जोन, वॉस लाइट, फैसिलिटेशन सेंटर, एलईडी स्क्रीन, इंवॉल्वमेंट ऑफ यूथ, होमोजीनस फसाड फॉर शॉप, प्लास्टिक बैंक, टेंट सिटी फॉर पिलग्रिम्स, 100 बेड के टॉयलेट युक्त 05 डॉरमेट्री, आईईसी बेस्ड कैम्पेन, वॉटर एक्टिविटीज फन एण्ड स्पोर्ट आदि का प्रयोग किया जायेगा।
बैठक में विशेष सचिव सुनील चौधरी, निदेशक नगरीय निकाय श्रीमती नेहा शर्मा, अपर निदेशक डॉ0 असलम अंसारी, उपनिदेशक सुनील कुमार यादव मौजूद थे तथा प्रयागराज के आयुक्त और संबंधित विभागों के अधिकारी, मेला प्रभारी अधिकारी वर्चुअली जुड़े थे।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES