Breaking News

भाजपा ने सहकारिता को जन आन्दोलन बनाने के लिए कार्ययोजना पर चर्चा की

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 12 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने सहकारिता की जन आन्दोलन बनाने के लिए आगामी कार्ययोजना पर चर्चा की। प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने भी बैठक को सम्बोधित किया। आगामी दिनों में क्षेत्र, जिला व समिति स्तर पर बैठकों के द्वारा सहकारिता प्रकोष्ठ संगठनात्मक कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को विस्तार देगा।
    प्रदेश मीडिया सहप्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि श्री चौधरी ने गुजरात माडल के अनुरूप ही उत्तर प्रदेश में सहकारिता में जन-जन की सहभागिता से जन आन्दोलन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सहकारिता का क्षेत्र व्यापक है और सहकारिता में जनभागीदारी के द्वारा जन-जन की आत्मनिर्भरता से प्रधानमंत्री के संकल्प आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार रूप दिया जा सकता है।
प्रदेश महामंत्री संगठन ने बैठक में कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय दर्शन को साकार रूप देने में सहकारिता का क्षेत्र सहायक हो सकता है और गांव, गरीब, किसान, मजदूर को सहकारिता के माध्यम से रोजगार से जोड़ते हुए आर्थिक समृद्धि का कारक बन सकता है। बैठक में सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डीके शर्मा, आलोक कुमार सिंह, पुरूषोत्तम पाण्डेय, राम चन्द्र मिश्रा, वीरेन्द्र तिवारी, चौधरी तेजवीर सिंह, सूर्य प्रकाश पाल, बाल्मिकी त्रिपाठी, सुरेश गंगवार, चन्द्रकुमार मिश्रा सहित प्रकोष्ठ क्षेत्रीय संयोजक व सहसंयोजक उपस्थित रहे।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES