Friday , February 3 2023
Breaking News

केशव मौर्य ने आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी दिए

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
मुरादाबाद 29 नवंबर। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को मुरादाबाद के मूंढापांडे एयरपोर्ट के सभाकक्ष में ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए साथ ही भदासना अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण किया और आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी एवं NRLM के अंतर्गत समूह को CCL चेक वितरित किए।
उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए लाभार्थी चयन में पूरी पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि चक मार्ग विवाद के कारण गंभीर घटनाएं हो जाती हैं अतः अभियान चलाकर चक मार्गों को कब्जा मुक्त कराया जाए। चकबंदी के ग्रामों में उच्च अधिकारी भ्रमण करते रहे ताकि चकबंदी प्रक्रिया के दौरान लोगों का अनावश्यक शोषण ना हो सके। उपमुख्यमंत्री ने NRLM के अंतर्गत समूह की जानकारी लेते हुए कहा कि समूहों से विशेष आइटम बनवाएं और विकास की ओर अग्रसर करें। मुरादाबाद ऐसा स्थान है जहां के उत्पाद देश एवं विदेशों तक जा रहे हैं ,अतः समूहों के लिए भी एक विशेष प्लेटफार्म बनाया जाए। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की जानकारी लेते हुए उपमुख्यमंत्री ने अधिशासी अभियंता आरईएस को रोड निर्माण का कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसील , ब्लॉक एवं थाना स्तर पर भी अधिकारी ध्यान दें कि आम जनता को इन स्थानों पर कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
इस अवसर पर DM शैलेंद्र कुमार सिंह ,SSP हेमराज मीणा ,CDO सुमित यादव, PD सतीश प्रसाद मिश्र ,SP ट्रैफिक अशोक कुमार, MLC गोपाल अंजान ,अध्यक्ष डॉ विशेष गुप्ता , SP देहात, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति सिंह, SDM सदर, DDO, BDO, Ex. En. RES आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Check Also

जीआरपी : स्टेशन पर यात्री के खोये हुए 20,000/- रुपये उसके वारिस को वापस किये गए

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा सीतापुर 29 जनवरी। पुलिस उपाधीक्षक हृषिकेश यादव के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES