Breaking News

मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह समारोह में 1,000 से अधिक जोड़ों को दिया आशीर्वाद

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गोरखपुर 28 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जनपद गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित हुुए। इस अवसर पर उन्होंने 14 नवयुगलों को प्रमाण पत्र एवं उपहार सामग्री भेंट की। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत आयोजित किया गया था।
      मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह समारोह में 1,000 से अधिक जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जिन परिवारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, ऐसे अनेक परिवारों की कन्याएं कुंवारी रह जाती थीं। इस समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना प्रारम्भ की गयी। इस योजना में पहले 31 हजार रुपये की सहायता दी जाती थी, बाद में इस राशि को बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आप अपने वैवाहिक जीवन का संकल्प लेने के साथ ही यह भी संकल्प लेंगे कि बाल विवाह नहीं होने देंगे। दहेज मुक्त वैवाहिक कार्यक्रम को ही प्रश्रय देंगे। दहेज जैसी कुप्रथा को समाप्त करेंगे और समाज में अगर कोई कुप्रथा है, उसे दूर करने मेें सभी लोग अपना योगदान देंगे। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया

निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES