Breaking News

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी को मिली बड़ी उपलब्धि पर किया एलान

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अनुराग वर्मा
लखनऊ 20 नवंबर। राष्ट्रीय स्तर पर जल जीवन मिशन के सर्वेक्षण में शामिल शाहजहांपुर, बुलंदशहर, बरेली, मिर्जापुर और बदायूं कि टीमें सम्मानित कि जाएंगी। यूपी के पांच जिलों को मिली उपलब्धि को जल शक्ति विभाग बड़ी धूमधाम से मनाएगा। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को बयान जारी करते हुए सर्वे कि एस्पीरेंट श्रेणी में चुने गए यूपी के जिलों कि पूरी टीम को सम्मानित करने का एलान किया है।
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने एक माह में 25 फीसदी नल कनेक्शन देने की कैटगिरी में यूपी के 5 जिलों के शामिल होने पर पूरी टीम को बधाई दी है।
उन्होंने कहा है कि ग्रामीण इलाकों के हर घर जल पहुंचाने के मोदी जी के महाभियान को जन आंदोलन बनाने में उत्तर प्रदेश सरकार का एक-एक व्यक्ति जुटा हुआ है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही फील्ड पर काम कर रही संस्थाओं को पारदर्शिता और गुणवत्ता के साथ तेजी से लक्ष्य पूरा करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रदर्शन कर रहीं जिलों कि टीम को कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जायेगा।
गौरतलब है कि जल जीवन मिशन राज्यों में प्रगति के विभिन्न मापदंडों के आधार पर सर्वे रिपोर्ट जारी कर रही है। अभी तक अलग- अलग महीनों में केंद्रीय जल शक्ति मिशन के सर्वे में उत्तर प्रदेश कि स्थिति लगातार मजबूत हुई है। अलग- अलग कैटगिरी में यूपी के जिले प्रगति कर रहे हैं।

Check Also

ज्ञानशिला विश्वविद्यालय का भूमिपूजन संपन्न

लखनऊ। भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य प्रारंभ आगामी जून माह के तृतीय सप्ताह में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES