Friday , February 3 2023
Breaking News

चाइल्डलाइन टीम ने रॉबिन हुड एकेडमी, बच्चों व माताओं से की मित्रता

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अनुराग वर्मा
लखनऊ 20 नवंबर। चाइल्डलाइन लखनऊ व आलमबाग बस टर्मिनल द्वारा आज दोस्ती सप्ताह के सातवे दिन रॉबिन हुड एकेडमी के साथ मिलकर छोटी जुगौली में दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन कर बालविवाह के रोकथाम के लिए बालिकाओं व महिलाओं को जागरूक किया गया।
टीम सदस्य नवीन कुमार ने चाइल्डलाइन दोस्ती सप्ताह के बारे जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि मुसीबत में फ़से बच्चे किस प्रकार चाइल्डलाइन 1098 से मदद ले सकते है। बताया कि बालविवाह करने से बच्चे व परिवार पर दुष्प्रभावों का प्रकोप छा जाता है। अगर कही पर बालविवाह होता दिखाई दे या पता चलें तो 1098 पर मदद के लिए सूचना जरूर दें, जिससे बच्चे को बालविवाह के दुष्प्रभावों से बचाया जा सकें।
कांउसलर वर्षा शर्मा ने सभी को कानून द्वारा निर्धारित आयु के बारे में बताया साथ ही कहा कि बालिका की आयु 18 वर्ष व युवक की आयु 21 वर्ष पूर्ण व शादी के लिए पूरी तरह परिपक्व हो जाने के पश्चात ही विवाह करें, जिससे समाज में फैली बाल विवाह जैसी कुरीतियों पर लगाम लगाया जा सकें ।
टीम द्वारा बालिकाओं व महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित किए गए और महावारी के बारें में जागरूक करते हुये अपनी स्वच्छता करने हेतु प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में चाइल्डलाइन से शिप्रा सिंह, मनीष कुमार वर्मा व सौरभ सिंह, रॉबिन हुड एकेडमी शालिन, ऋचा, संस्कृति, ज्योति, समाजसेविका ममता वर्मा, फूलादेवी ने सभी का उत्साहवर्धन किया ।

Check Also

यू0पी0 में हुआ धमाका, उदयराज कैसे बना अहमद हुसैन

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 29 जनवरी। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जनपद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES