Breaking News

डेंगू व संचारी रोगों के दृष्टिगत ज़िलाधिकारी ने अस्पतालों का किया दौरा

– साफ सफाई, फॉगिंग, लार्वा छिड़काव व डेंगू से सम्बंधित जानकारी या समस्या के लिए 0522-4523000 नंबर पर कॉल करें : ज़िलाधिकारी
वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 6 नवम्बर| डेंगू व संचारी रोगों के दृष्टिगत ज़िलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने आज अचानक सिविल हॉस्पिटल स्थित डेंगू वार्ड पहुँच उपचार के लिए की गई सभी व्यवस्थाओ का जायज़ा लिया।
CMS सिविल हॉस्पिटल ने बताया कि बेडो की संख्या को बढ़ा कर 40 कर दिया गया है। हॉस्पिटल में न तो बेड की कमी है और न ही ब्लड और प्लेटलेट्स की। ज़िलाधिकारी ने कहा कि मरीज़ों व उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए। ज़िलाधिकारी ने डेंगू वार्ड का भृमण करते हुए मरीज़ों व उनके परिजनों से संवाद करते हुए उनका हाल चाल लिया और उपलब्ध कराए जा रहे उपचार का फीडबैक भी लिया। ज़िलाधिकारी ने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी मे पनपता है जिसके लिए घर के गमलो, फ्रिज की ट्रे, बाल्टी या कूलर आदि में पानी जमा न होने दे। रात के समय मॉस्किटो रेपिलेन्ट व मच्छरदानी का अवश्य प्रयोग करे। डेंगू से खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए विशेष सतर्कता बरते और डेंगू होने की स्थिति में घबराए नही अधिक मात्रा में पानी, नारियल पानी आदि का सेवन करे और अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर उपचार कराए।
फिर ज़िलाधिकारी ICCC कमांड सेंटर में बनाए गए डेंगू कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। ज़िलाधिकारी द्वारा कमाण्ड सेंटर पर प्राप्त होने वाली शिकायतो के सम्बन्ध में जानकारी ली गई।

Check Also

ज्ञानशिला विश्वविद्यालय का भूमिपूजन संपन्न

लखनऊ। भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य प्रारंभ आगामी जून माह के तृतीय सप्ताह में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES