Breaking News

ईरान ने रूस को ड्रोन की आपूर्ति स्वीकारा, “छोटी संख्या” पर दिया बल

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
5 नवम्बर। आखिरकार ईरान ने रूस को “सीमित संख्या में” ड्रोन की आपूर्ति करने की बात को स्वीकार कर लिया है। ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने देश के विदेश मंत्री, हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियान के हवाले से कहा है, “हालांकि तेहरान ने संघर्ष से कुछ महीने पहले मास्को को हथियारों की आपूर्ति की थी, लेकिन इस बात के कोई सबूत नहीं मिलते कि इसका इस्तेमाल रूस-यूक्रेन युद्ध में किया गया था”। अमीर-अब्दुल्लाहियान ने कहा है कि 24 फ़रवरी यानी रूस की सेना के यूक्रेन पर आक्रमण करने से कुछ महीने पहले ईरान ने रूस को “छोटी संख्या” में ड्रोन की आपूर्ति की थी।
विदेश मंत्री ने कहा कि “कुछ पश्चिमी देश जो ये दावे कर रहे हैं कि ईरान ने रूस को यूक्रेन युद्ध में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन और मिसाइलों की आपूर्ति की है, वह पूरी तरह से झूठी है। ड्रोन की डिलीवरी महीनों पहले हुई थी”। हालाँकि यूक्रेन ने रूस पर कीएव में नागरिक ठिकानों पर कामिकाज़ी ड्रोन्स यानी आत्मघाती ड्रोन्स के इस्तेमाल का आरोप लगा चुकी है।

Check Also

CMS : 61 देशों से पधारे मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों व अन्य प्रख्यात हस्तियों के सम्मान में आयोजित हुआ ‘स्वागत समारोह’

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 3 नवंबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के आमन्त्रण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES