Friday , February 3 2023
Breaking News

प्रधानमंत्री सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
नई दिल्ली 2 नवम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 नवंबर को प्रातः 11 बजे विज्ञान भवन, नई दिल्ली में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री सीवीसी के नए शिकायत प्रबंधन प्रणाली पोर्टल का भी शुभारंभ करेंगे। पोर्टल की परिकल्पना नागरिकों को उनकी शिकायतों की स्थिति के बारे में नियमित अपडेट के माध्यम से शुरू से अंत तक जानकारी प्रदान करने के लिए की गई है। प्रधानमंत्री “नैतिकता और अच्छे व्यवहार” पर सचित्र पुस्तिकाओं की एक श्रृंखला का लोकार्पण करेंगे जो “निवारक सतर्कता” के बारे में श्रेष्ठ प्रथाओं का संकलन है इसके अलावा वे सार्वजनिक खरीददारी पर “विजय-वाणी” का विशेष अंक भी जारी करेंगे।
जीवन के सभी क्षेत्रों में एकता के संदेश को फैलाने के लिए सभी हितधारकों को एक साथ लाने के लिए, केंद्रीय सतर्कता आयोग हर साल सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित करता है। इस वर्ष, यह 31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक “एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत” विषय के साथ मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री सतर्कता जागरूकता सप्ताह के उपरोक्त विषय पर सीवीसी द्वारा आयोजित एक राष्ट्रव्यापी निबंध प्रतियोगिता के दौरान सर्वश्रेष्ठ निबंध लिखने वाले पांच छात्रों को भी पुरस्कार प्रदान करेंगे।

Check Also

प्रगतिशील क्षत्रिय स्वर्णकार सभा ने आँख, कान मुफ्त जांच शिविर लगाया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा दिल्ली 12 जनवरीI प्रगतिशील क्षत्रिय स्वर्णकार सभा गांधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES