Breaking News

मंत्री ए0के0 शर्मा ने छठ पर्व के दृष्टिगत बेहतर व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 27 अक्टूबर। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने दीपावली के बाद एवम् आगामी छठ पर्व के दृष्टिगत निकायों में साफ-सफाई, जलभराव, सड़कों व रास्तों के गद्दामुक्ति, डेंगू एवं संचारी रोग की रोकथाम की आज सुबह वर्चुअल समीक्षा की।
श्री शर्मा ने दीपावली के बाद की सफाई व्यवस्था को पहले जैसे ही चाक चौबंद रखने के लिए निकाय अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश। पहले की अपेक्षा निकायों की निरन्तर बेहतर साफ सफाई हो, इस पर पूरे मनोयोग व व्यवस्थित तरीके से कार्य करने के निर्देश। श्री शर्मा ने कहा निकाय अधिकारी सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण करें, लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, सभी निकाय छठ पर्व पर घाटों की चाक चौबंद साफ़ – सफाई व पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के साथ सुरक्षा के विशेष इंतजाम सुनिश्चित कराया जाय। नदियों में फूल माला, फलों व अर्पित सामग्री के प्रवाह को रोकने के लिए जलधारा में अर्पण कलश बनवाए जाएं। श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए जलधारा में बैरिकेडिंग कराई जाए।
श्री शर्मा ने कहा छठ पर्व पर महिलाओं को असुविधा न हो, इसके लिए सभी स्थलों पर चेंजिंग रूम बनाए जाएं। सामुदायिक शौचालयो व मोबाइल टॉयलेट की 24×7 घंटे सफाई कराई जाए। सड़कों व रास्तों को शीघ्र गड्ढा मुक्त कराया जाए। श्री शर्मा द्वारा की गई आज की वर्चुअल समीक्षा में डायरेक्टर नगरी निकाय सुश्री नेहा शर्मा, सभी नगर निगमों के नगर आयुक्त, नगर पालिका परिषदो व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी, DCCC/ 1533/IGRS के अधिकारी थे।

Check Also

विधानसभा मे आशा वर्कर्स के मानदेय तय करने की मांग – डॉ.आर.के.वर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ/प्रतापगढ़ । विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने बजट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES