Breaking News

सिडबी ने आयोजित किया दिवाली शिल्प महोत्सव

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 22 अक्टूबर। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) लखनऊ ने 21 वो 22 अक्तूबर के दौरान सिडबी टावर, लखनऊ में दो दिवसीय दिवाली शिल्प महोत्सव का आयोजन किया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्थानीय शिल्पकारों की मदद करना और उन्हें आजीविका में सुधार लाने का अवसर प्रदान करना रहा। इस महोत्सव में विशेष रूप से दिव्यांग बच्चों, नेत्रहीनों और कैंसर-विजेताओं आदि के साथ काम कर रहे गैर सरकारी संगठनों ने भाग लिया।
     महोत्सव का उद्घाटन सिडबी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सिवसुब्रमणियन रमण ने किया। उन्होंने शिल्पकारों की सराहना करते हुए कहा कि इस आयोजन से न केवल एक सामाजिक उद्देश्य की पूर्ति होगी, बल्कि इससे “वोकल फॉर लोकल” के प्रयासों को भी बढ़ावा मिलेगा। शिल्पकारों को प्रोत्साहित करने के लिए इस अवसर पर सिडबी के उप प्रबन्ध निदेशक वीएसवी राव, लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय के महाप्रबन्धक श्री मनीष सिन्हा और अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।
इस समारोह में दिवाली के दीये, दीपदान, घरेलू सजावट के सामान, कचरे के पुनः उपयोग से निर्मित सामान, चिकनकारी, हस्तनिर्मित गलीचे आदि बिक्री के लिए लाए गए हैं। उत्सव के पहले दिन बड़ी संख्या में उमड़े खरीददारों से स्टॉल लगाने वालों/शिल्पकारों को बहुत प्रोत्साहन मिला।

Check Also

स्विम-प्रूफ ड्यूरेबिलिटी के साथ ऑनर चॉइस वॉच बाजार में

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। ऑनर ने अपनी एआईओटी डिवाइसेज़ में नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES