Breaking News

गांव, गरीब और किसानों के हितो को सर्वोपरि रखकर काम कर रही है डबल इंजन सरकार – केशव मौर्य

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अनुराग वर्मा
ओरैया 19 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार। गांव, गरीब, और किसानों के हितो को सर्वोपरि रखकर काम कर रही है।अधिकारी, सरकार व शासन की मन्शा के अनुरूप गरीब कल्याण की योजनाओं को मुकम्मल अन्जाम दें।
श्री मौर्य जनपद ओरैया के अपने व्यस्ततम् कार्यक्रम में तहत कलेक्ट्रेट सभागार, काकोर औरैया में जनप्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे सभी विकास कार्यों एवं योजनाओं, कानून व्यवस्था सहित अनेक विषयों की समीक्षा कर रहें थे। बैठक में अधिकारियों को किसान सम्मान निधि व फसल बीमा योजना को शत-प्रतिशत लाभार्थियों तक पहुंचाने, महिला मेटों के चयन बीसी-विद्युत सखी के भुगतान तथा लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश सरकार के लक्ष्य के अनुरूप गांव-गरीब तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन व प्रगति की विभागवार व विन्दुवार समीक्षा की। कलेक्ट्रेट सभागार औरैया में गरीब कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया। डूडा द्वारा आवंटित आवासो की चाबी, छात्रों को लैपटॉप, आयुष्मान कार्ड तथा एन0आर0एल0एम0 के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को चेक वितरित किये। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट स्थान रखने वाले प्रबुद्ध व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने ग्राम तुरकीपुर, औरैया में आयोजित जन चौपाल में ग्रामीण भाइयों-बहनों को संबोधित करते हुए कि कहा कि आइए हम सब मिलकर औरैया को नंबर एक जनपद बनाने का संकल्प करें। विकास का काम किसी भी गांव, कस्बे और जिला मुख्यालय में रुकना नहीं चाहिए। कहा कि तरक्की और खुशहाली का रास्ता गांवों, खेतों और खलिहानों से होकर गुजरता है। महिलाओं के सशक्तिकरण व रोजगार देना, गरीब परिवारों को पक्का मकान, शौचालय, विद्युत कनेक्शन, रसोई गैस कनेक्शन आदि नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Check Also

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया

निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES