Breaking News

उप मुख्यमंत्री बृजेश ने निर्माणाधीन अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 13 अक्टूबर। उप मुख्यमंत्री उ0प्र0 बृजेश पाठक के जनपद लखनऊ के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान चंदननगर, आलमबाग में 16.54 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन 50 बेड अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती रिया केजरीवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।
     निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि 50 बेड जिसकी लागत 16.54 करोड़ है उक्त चिकित्सालय का निर्माण कार्य जुलाई 2019 से प्रारम्भ हुआ था जो दिसम्बर 2022 तक पूर्ण में पूर्ण हो जायेगा। चिकित्सालय के निरीक्षण के उपरांत गीता पल्ली वार्ड स्थित हसनापुर मलिन बस्ती का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों से साफ-सफाई, सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
     विधानसभा क्षेत्र मोहनलालगंज के अर्न्तगत जगन्नाथगंज में निर्माणाधीन जल जीवन मिशन योजना के अर्न्तगत बनी पानी के टंकी को देखा, वहां लगे सोलर पैनल देखा और यह भी जानकारी प्राप्त कि इससे कितने गांव को शुद्ध पेयजल प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का यह लक्ष्य है कि 2024 तक प्रदेश के सभी ग्रामों में पीने योग्य शुद्ध पेयजल प्राप्त हो इसके पश्चात समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित आश्रम पद्धति छात्रावास कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का भी निरीक्षण कर विद्यालय के छात्राओं से भी वार्ता कर उनके पढ़ाई व मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES