Friday , December 2 2022
Breaking News

विधान सभा सत्र का चौथा दिन महिलाओं को समर्पित रहा, निभाई अधिष्ठाता कि भूमिका

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 22 सितम्बर। उ0प्र0 विधान सभा के इतिहास में आज का दिन बेहद खास रहा। विधान सभा के मानसून सत्र के चौथे दिन अलग-अलग दलों की महिला सदस्यों ने कार्यवाही में हिस्सा लिया। कार्यवाही के दौरान महिला सदस्यों ने महिला सशक्तिकरण स्वास्थ्य, शिक्षा, लैगिंक भेदभाव तथा अन्य मुद्दे उठाकर समाज में फैली कुरीतियों के बारे में अपने विचार रखें। इस दौरान अधिष्ठाता के रूप में तीन महिला सदस्यों ने अपनी भूमिका भी निभायी। आज की कार्यवाही के उपरान्त विस अध्यक्ष सतीश महाना ने महिला विधायको को टेबलेट देकर सभी विधायकों में टेबलेट वितरित किये।
आज सदन में महिला सदस्यों ने कार्यवाही में हिस्सा लिया। भाजपा की 24 महिला सदस्यों, सपा की 10 सदस्यों, अपनादल (एस0) के तीन एवं कांग्रेस पार्टी की एक सदस्य ने अपने विचार रखे। प्रश्न प्रहर होने के उपरान्त 38 महिला सदस्यों ने कार्यवाही में भाग लिया। इस दौरान विस अध्यक्ष ने अधिष्ठाता के रूप में डा0 मंजू शिवाच, सुश्री सैय्यदा खातून, श्रीमती अनुपमा जायवाल को मौका दिया।
इस मौके पर नेता सदन योगी आादित्य नाथ ने कहा कि सामान्य दिनों में पुरूषों के शोरगुल के नीचे महिला सदस्यों की बात दब जाती थी। आज कम से कम महिला सदस्यों की बातों को सुनने के लिए हम यहां बैठे हैं। उन्होनें कहा कि महिला सदस्यों को चाहिए कि वह अपनी भाषा में अपनी बात रखें जिससे चर्चा को आगे बढ़ाने मे मदद मिलेगी।
महिला सदस्यों के उद्बोधन के उपरान्त संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने विस अध्यक्ष को आज की इस एतिहासिक कार्यवाही के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह निश्चित रूप से भविष्य के लिए इतिहास बनेगा।

Check Also

डा0रोशन को “माइन मित्रा- डिजिटल प्रणाली डेवलप कर” के लिए मिला नेशनल गोल्ड एवार्ड

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 26 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के भूतत्व एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES