Friday , December 2 2022
Breaking News

मुख्यमंत्री ने वर्ल्ड डेयरी समिट-2022 के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गौतमबुद्धनगर 12 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गौतमबुद्धनगर में एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा पहुंचकर वर्ल्ड डेयरी समिट-2022 के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया।
ज्ञातव्य है कि इस समिट का शुभारम्भ 12 सितम्बर, 2022 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने हेलीपैड, प्रदर्शनी हॉल एवं मुख्य कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दृष्टिगत विभिन्न बिन्दुओं पर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 1974 के उपरान्त यह समिट भारत में आयोजित हो रही है। उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि वर्ल्ड डेयरी समिट-2022 जनपद गौतमबुद्धनगर में आयोजित होने जा रही है। इसमें लगभग 46 देश प्रतिभाग करेंगे। बड़ी संख्या में विदेशी मेहमान इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।
मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विदेशी मेहमान सुगमता के साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सकें, इसके दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारीगण माइक्रो प्लान तैयार करते हुए उसी के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने इण्डियन डेयरी फेडरेशन एवं एन0डी0डी0पी0 के अधिकारियों से कार्यक्रम के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जनपद गौतमबुद्धनगर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की शैक्षिक गतिविधियों एवं अन्य कार्यों की समीक्षा भी की।
इस अवसर पर शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह समारोह में 1,000 से अधिक जोड़ों को दिया आशीर्वाद

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा गोरखपुर 28 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES