Breaking News

अधिक राजस्व वसूली पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि – ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 10 सितम्बर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सभी विद्युत वितरण कंपनियों (डिस्काम) को उनके मासिक राजस्व लक्ष्य से अधिक धन संग्रह पर वसूल की गई अधिक धनराशि के 10% अंश के बराबर धनराशि प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान की जाएगी। सभी डिस्कॉम इस धनराशि से विद्युत वितरण नेटवर्क के सुदृढ़ीकरण संबंधी कार्य को करने में उपयोग कर सकेंगे। यह धनराशि डिस्कॉम के वर्तमान वित्तीय वर्ष के अनुमोदित बिजनेस प्लान की धनराशि से अतिरिक्त होगी।
उर्जा मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि निगम को विद्युत क्रय, ऋण के ब्याज सहित पुनर्भुगतान, अधिष्ठान एवं ओ0 एंड एम0 व्यय के लिए समुचित राजस्व की प्राप्ति सुनिश्चित करनी होगी। इसके अतिरिक्त ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी आदेशों के क्रम में उत्पादन, पारेषण एवं वितरण से संबंधित सभी देयताओं का भुगतान भी निर्धारित समय में किया जाना आवश्यक है।
श्री शर्मा ने सभी डिस्कॉम को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष प्रतिमाह राजस्व वसूली सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड को भी निरंतर इसकी मानिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

Check Also

विधानसभा मे आशा वर्कर्स के मानदेय तय करने की मांग – डॉ.आर.के.वर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ/प्रतापगढ़ । विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने बजट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES