Breaking News

वरिष्ठ पत्रकारों व अधिकारियों को UPWJU ने दिया अमृत सम्मान

अनुराग वर्मा
लखनऊ 16 अगस्त। आजादी के 75 साल पूरा होने के मौके पर जारी आजादी का अमृत महोत्सव के क्रम में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (UPWJU) ने मंगलवार को प्रदेश की राजधानी में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकारों के साथ सेवानिवृत्त अधिकारियों को अमृत सम्मान दिया।
राजधानी के होटल गोमती में आयोजित अमृत सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि ACS सूचना नवनीत सहगल ने पत्रकारों व अधिकारियों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में जेपी शुक्ला, वीर विक्रम बहादुर मिश्र, प्रदीप कपूर, मुकुल मिश्रा, आशीष मिश्रा, अशोक त्रिपाठी, राम सागर शुक्ला, विजय उपाध्याय, विनेश ठाकुर व राहुल ठाकुर रहे। वरिष्ठ अधिकारियों में सेवानिवृत्त आईएएस आर विक्रम सिंह, जेबी सिंह, राजमणि यादव और पीसीएस अधिकारियों में राजमंगल व बिहार के न्यायिक सेवा के अधिकारी टी एन तिवारी शामिल थे। आर विक्रम सिंह बरेली व श्रावस्ती के जिलाधिकारी रहे है, जबकि जे बी सिंह गोंडा व इटावा और राजमणि यादव वाराणसी, शाहजहांपुर और अलीगढ़ के जिलाधिकारी रहे हैं।
     इस मौके पर बोलते हुए ACS सूचना डॉ नवनीत सहगल ने UPWJU के इस प्रयास को सराहते हुए कहा कि आजादी के बाद के 75 सालों में अपने अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले पत्रकारों व अधिकारियों का सम्मान गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से भावी पीढ़ी को एक संदेश भी मिलता है।
UPWJUअध्यक्ष टी बी सिंह ने कहा कि अमृत सम्मान की परिकल्पना उन वरिष्ठ व युवा पत्रकारों के साथ अधिकारियों के काम का सम्मान है जिन्होंने जनसरोकारों में अपने सेवाकाल को खपाया और लगन के साथ देश निर्माण का काम किया है। उन्होंने कहा कि अमृत सम्मान के लिए आज चयनित पत्रकारों व अधिकारियों के कामों को जनता के बीच पहले से सम्मान मिलता रहा है। UPWJU अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी के बाद अब आजादी के अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में इस तरह के सम्मान दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिलों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले पत्रकारों व अधिकारियों को भी अमृत सम्मान दिया जाएगा। इस मौके पर इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (IFWJ) के उपाध्यक्ष व मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में व्यापक स्तर पर आयोजित किए जाएँगे। उन्होंने कहा कि य़ह सम्मान भारत का नव निर्माण करने वालों का सम्मान है।
कार्यक्रम में IFWJ के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस, UPWJU के महासचिव राजेश महेश्वरी, प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा, अजय त्रिवेदी, प्रभप्रीत सिंह, लखनऊ मंडल अध्यक्ष एंथोनी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार आशीष बाजपेयी, इंद्रेश रस्तोगी, शेखर पंडित व सुनील दिवाकर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES