Breaking News

आबकारी राज्यमंत्री ने 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में बताया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 11 जुलाई। उत्तर प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने आज यहां लोकभवन में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में विभाग कि 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में बताते हुई कहा कि विभाग के क्रियाकलापों में राजस्वल के साथ औद्योगिक विकास का भी महत्वकपूर्ण स्थाधन है। प्रदेश में विकास के क्रम में आबकारी विभाग द्वारा नये उद्योगों की स्थापना तथा आबकारी विभाग में पहले से चली आ रही जटिल व्यवस्थाओं और नियमों को सरल कर “ईज आफ डूइंग बिजनेस” के दर्शन को अपनाते हुए विभागीय कार्य-कलापों को अत्यगन्तब आसान बनाने के लिये लगातार कार्य किये जा रहे हैं।
आबकारी राज्यकमंत्री ने कहा कि आबकारी विभाग द्वारा 100 दिवस की कार्य योजना बनाई गई थी, जिसके अन्तर्गत 03 नई इकाईयों- मेसर्स रेडिको खेतान लि. सीतापुर, मेसर्स करीमगंज बायोफ्यूल, मुरादाबाद तथा मेसर्स क्रिस्टकल बालाजी मुजफ्फरनगर को स्थापित किये जाने की अनुमति प्रदान की गयी है। जिसमे 793.37 करोड़ रूपये का निवेश तथा लगभग 3,600 नये रोजागार के अवसर सृजित होंगे और लगभग 6,070 करोड़ रूपये का राजस्व राज्य सरकार को तथा 25 करोड़ केन्द्र सरकार को वार्षिक रूप से प्राप्त होगा।
मद्य निषेध के बारे में बताते हुई कहा कि धर्म नगरी अयोध्या् के रामकोट और रायगंज वार्ड नगर पालिका क्षेत्र, मथुरा के वृन्दावन क्षेत्र, वाराणसी में गंगा नदी से 1 कि.मी. की दूरी तक, प्रयागराज में संगम क्षेत्र में, चित्रकूटधाम, बाराबंकी के देवाशरीफ और सहारनपुर के देवबन्दस म्यूंनिसपलिटी में पूर्व से ही मद्यनिषेध घोषित है। सरकार की मंशा के अनुसार अधिसूचना दिनांक 31.05.2022 द्वारा मथुरा के 22 वार्डो में भी मद्यनिषेध घोषित कर दिया गया है।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES