Breaking News

राज्यपाल ने एसोचैम के कार्यक्रम में ‘डायरिया नेट जीरो बुलेटिन’ लांच किया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 28 जून। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज एसोसिएटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री ऑफ इण्डिया (एसोचैम) द्वारा आयोजित दो दिवसीय ट्रांसफार्मिंग एमएसएमई कॉम्पेटिटिव सम्मेलन के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं। इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि एसोसिएटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री ऑफ इण्डिया (एसोचैम) आज उत्तर प्रदेश के कुटीर लघु एवं मध्यम उद्योग को प्रतिस्पर्धात्मक रूप से बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध सोच के साथ कार्य करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।
राज्यपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज उद्योग केन्द्रों की स्थापना के लिए एक अनुकूल माहौल विकसित हो चुका है। केन्द्र सरकार ने भी उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए कई बड़ी योजनाओं का लाभ दिया है। यह राज्य नेपाल, बांग्लादेश और भूटान के समीप स्थित है जो व्यापार और आर्थिक गतिविधियों के विस्तार के लिए अनुकूल है। समारोह में राज्यपाल ने ‘डायरिया नेट जीरो बुलेटिन’ को भी लांच किया।
इस अवसर पर एसोचैम अध्यक्ष, नेशनल एजूकेशन काउंसिल कुवंर शेखर विजेन्द्र ने अपने सम्बोधन में कहा कि एमएसएमई द्वारा एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस के साथ मिलकर नवाचार, अनुसंधान और कौशल विकास के लिये कार्य करना अति महत्वपूर्ण है।
इस अवसर पर सह-अध्यक्ष एसोचैम नेशनल काउंसिल आन डब्लूटीओ ट्रेड एण्ड इनवेस्टमेंट एण्ड एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, “श्री रेनुका सुगर लिमिटेड” रवि गुप्ता, सह-अध्यक्ष, एसोचैम सीएसआर काउंसिल एवं निदेशक विदेश मामले एवं भागीदारियां, दक्षिण एशिया, रेकिट रवि भटनागर तथा अन्य उपस्थित थे।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES