Breaking News

उपभोक्ताओं की शिकायतों के समाधान के लिए ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था – मंत्री ए0के0शर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 26 जून। ऊर्जा मंत्री ए0के0शर्मा ने विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के समाधान के लिए ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार कल सोमवार 27 जून, 2022 को सभी जिला एवं सर्कल स्तर पर जनसुनवाई के निर्देश अधिकारियों को दिये है। उन्होंने कहा कि कल सभी अधिशासी अभियंता प्रातः 10:00 से एवं अधीक्षण अभियंता अपरान्ह 3:00 से अपने स्तर पर उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनेंगे व समस्यायों का समाधान करेंगे।
ऊर्जा मंत्री ने विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों व समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित समाधान के लिए आईसीटी आधारित ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक पोर्टल की व्यवस्था विभाग में लागू की है। अब इससे स्थानीय स्तर पर ही लोंगो की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण ढंग से समाधान हो रहा है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो,इस पर बल दिया गया है, फिर भी किसी समस्या के जिला, सर्किल और डिस्कॉम स्तर पर समाधान न हो पाने से, ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए माह के तीसरे बुधवार को स्वयं ऊर्जा मंत्री द्वारा सुनवाई की जाएगी।

Check Also

रालोद का नुक्कड़ सभाएं तथा गांव-गांव, गली-गली जनसम्पर्क

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा रालोद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES