Breaking News

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 21 जून। पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जिसमें सभी स्टाफ सदस्यों के लिए शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर, पीएनबी परिवार ने एकजुट होकर अपने प्रधान कार्यालय तथा सभी अंचलों और मंडलों में तनाव प्रबंधन, रिलैक्सेशन तकनीकों और श्वास के व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करते हुए आज सुबह विभिन्न इंटरैक्टिव योग सत्रों में भाग लेकर योग दिवस मनाया।
इस अवसर पर सभी स्टाफ सदस्यों को धन्यवाद देते हुए पीएनबी के प्रबंध निदेशक (एमडी) व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अतुल कुमार गोयल ने कहा कि “किसी संस्था की सफलता का सीधा संबंध इसके कर्मियों के स्वास्थ्य से होता है जिससे क्षमता, उत्पादकता व एकाग्रता में वृद्धि होती है। योग एक 3000 वर्ष पुरानी पद्धति है जो चेतना के विस्तार, रिलैक्सेशन और फ्लेक्सिबलिटी को बढ़ाने की एक सिद्ध प्रणाली है और यह मस्तिष्क व शरीर को एकाग्र करने में सहायक है।
योग शब्द की उत्पत्ति संस्कृत के शब्द “युज” से हुई है जिसका अर्थ “एकजुट होना” है। पीएनबी में हम “वन टीम वन ड्रीम” के ध्येय में विश्वास रखते हैं और योग का सार हमारे एकता के दर्शन के साथ मेल खाता है।
प्रधान कार्यालय में आयोजित योग सत्र में पीएनबी के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अतुल कुमार गोयल, कार्यपालक निदेशक विजय दुबे, मुख्य प्रबंधकगण, वरिष्ठ अधिकारीगण व बैंक के अन्य स्टाफ सदस्यगण शामिल हुए।

Check Also

दीपोत्सव 2023 : योगी के नेतृत्व में 22 लाख 23 हजार दीप प्रज्जवलित हो बना गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा अयोध्या 11 नवम्बर। दीपोत्सव 2023 को भव्य एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES