Breaking News

राज्यपाल ने टी.बी. नियंत्रण आदि से बचाव में समाजसेवी संस्थाओं को सहयोग देने की सहमति दी

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 7 जून। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के नेतृत्व में विविध उद्योगों से जुड़े तथा समाजसेवी संस्थाओं को चलाने वाले प्रतिनिधि मण्डल के साथ युवा अनस्टॉपेबल संस्था के संस्थापक अमिताभ शाह ने मुलाकात की। इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रदेश में टी.बी. नियंत्रण की दिशा में टी.बी. मरीजों विशेषकर टी.बी. ग्रस्त बच्चों को गोद लेने, आंगनवाड़ी केन्द्रों को सुसज्जित करने, शत्-प्रतिशत बच्चों को शिक्षा से जोड़ने, बच्चों-गर्भवती माताओं तथा जननी को उचित पोषण प्रदान करने और महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए 9 से 14 वर्ष की बालिकाओं का टीकाकरण कराने संबंधी कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और समाजसेवी संस्थाओं को इन कार्यों में व्यापक सहयोग देने की अपील की।
मुलाकात के दौरान प्रतिनिधियों ने राज्यपाल को अपने समाज सेवा कार्यों की जानकारी दी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाशन ने लखनऊ जनपद में सर्वाइकल कैंसर से रोकथाम हेतु टीकाकरण, आंगनवाड़ी सज्जा कार्यक्रम तथा गोद लिए गए क्षय रोगियों के बारे में अद्यतन जानकारी राज्यपाल को दी।
प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात में राज्यपाल को चरखा, लौंग एवं मोर पंखी का पौधा भेंट किया। राज्यपाल ने सभी प्रतिनिधियों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES