Breaking News

मंत्री ए.के.शर्मा ने सफाई कर्मियों का हाल जाना, वर्चुअल संवाद कर अधिकारीयों को दिए दिशा निर्देश

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 5 जून। प्रदेश के नगर विकास मंत्री ए.के.शर्मा ने शहरों की साफ-सफाई तथा पर्यावरण को जीवन के अनुकूल बनाने में लगे सभी सफाई कर्मियों, अधिकारियों व कर्मचारियों को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि शहरों में लोगों को साफ- सुथरा वातावरण तथा स्वस्थ व सुखद जीवन के लिये अनुकूल हवा व पर्यावरण मिले, इसके लिए हमारे कार्मिक सुबह 5:00 बजे से पसीना बहाते हैं।
नगर विकास मंत्री आज प्रातः लखनऊ शहर की साफ -सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और सफाई कर्मियों का हाल जाना। इस अवसर पर उन्होंने सफाई कर्मियों को अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए भी प्रोत्साहित किया तथा देश व समाज के निर्माण में किए जा रहे उनके अहम योगदान को सराहा।
साफ-सफाई का निरीक्षण करने के पश्चात नगर विकास मंत्री ने नगरों की सफ़ाई सहित नगरों के कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग के लिये स्थापित व्यवस्था डेडिकेटेड कमाण्ड वकंट्रोल सेंटर-DCCC के पुर्णतः संचालित हो जाने पर आज सभी नगर आयुक्तों के साथ नगरीय निकायों के 200 अधिकारियों/कर्मचारियों से नगरों की साफ-सफाई, सौन्दर्यीकरण, कूड़ा/कचरा उठान तथा नाले/नालियों की साफ-सफाई और इन पर किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर वर्चुअल संवाद किया तथा अहम निर्देश दिए।
ए.के.शर्मा ने कहा कि सभी नगर आयुक्त यह सुनिश्चित करें कि मानसून आने से पहले ही शहरों की नाले/नालियों की साफ-सफाई,शिल्ट व कूड़ा/कचरा के उठान का कार्य समय से पूर्ण कर लिया जाए।उन्होंने कहा कि शहरों में टॉयलेट की बेहतर व्यवस्था के लिए सामुदायिक शौचालयों की नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए। नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों के सभी अधिशाषी अधिकारी सोमवार को तथा सभी नगर आयुक्त मंगलवार को प्रातः 10:00 बजे से संभव पोर्टल के तहत जनता की समस्याओं के समाधान के लिए जनसुनवाई करें।

Check Also

स्वास्थ्य जांच शिविर में 350 मरीजों का हुआ नि:शुल्क उपचार

लखनऊ। शहर के सेक्टर डी स्थित सर्वेश्वर महादेव मंदिर के निकट राम होम्योपैथिक क्लिनिक परिसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES