Breaking News

अमिताभ ने एसीपी श्वेता श्रीवास्तव के निलंबन व कार्यवाही की मांग की

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 4 जून। अमिताभ ठाकुर ने शासनादेश का खुला उल्लंघन करने के आरोप में मौजूदा एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने तथा अपनी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर के खिलाफ 21 से 27 अगस्त 2021 के बीच किये गए कई कथित अनियमितताओं के संबंध में जनसुनवाई में शिकायत भेजी। इन सभी शिकायतों में अन्य लोगों के साथ एसीपी गोमतीनगर पर भी गंभीर आरोप लगाये गए थे।
तत्कालीन मुख्य सचिव राजीव कुमार द्वारा निर्गत शासनादेश दिनांक 08 फ़रवरी 2018 में साफ लिखा है कि कोई भी अफसर अपने खिलाफ शिकायत की जाँच नहीं करेगा और यदि किसी अफसर द्वारा ऐसा किया जाता है तो उसे निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाये, साथ ही ऐसा होने के लिए उत्तरदायी अफसर को भी प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की जाये।
अमिताभ ने कहा कि इस स्पष्ट निर्देश के बाद भी मौजूदा एसीपी ने अपने खिलाफ सभी शिकायतों की खुद जाँच की तथा स्वयं को क्लीनचिट देते हुए अमिताभ तथा नूतन को ही आरोपित कर दिया। अतः उन्होंने शासनादेश के निर्देशों के क्रम में एसीपी गोमतीनगर को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही करने तथा इस हेतु उत्तरदायी अफसर को प्रतिकूल प्रविष्टि देने की बात कही है।

Check Also

ज्ञानशिला विश्वविद्यालय का भूमिपूजन संपन्न

लखनऊ। भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य प्रारंभ आगामी जून माह के तृतीय सप्ताह में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES