Friday , October 7 2022
Breaking News

प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक सम्पन्न, प्रदेश कोषाध्यक्ष नितिन चौरसिया एवं प्रान्तीय संयुक्त महामन्त्री खुश्तर रहमान खाँ निर्विरोध चयनित

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 17 मई। प्रदेश केे शिक्षकों को अमान्य संगठनों से सावधान रकहर अपने हितो की रक्षा हेतु उत्तर पद्रेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (1160) की सक्रियता में भागीदार बनकर शिक्षकों की समस्याओं का समाधान तलाशना होगा। उ0प्र0 प्राथमिक शिक्षक संघ लगातार शासन एवं प्रशासन के सम्पर्क में रहकर शिक्षकों कल्याणार्थ कर कर रहा है जिसका प्रतिफल लगातार हम सबके सामने है। शासन द्वारा अभी हाल में ही कैशलेस सुविधा की घोषणा की गई है जोकि संगठन के प्रयासो की सफलता का घोतक है। यह बात उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (1160) के प्रदेशाध्यक्ष राम प्रकाश साहू ने आयांेजित प्रदेश स्तरीय बैठक को सम्बाधित करते हुए।
उन्होने ने कहा कि कुछ स्वार्थी लोग शिक्षक प्रतिनिधि की हैसियत से स्वयं को उत्तर प्रदेश्द्याीय प्राथमिक शिक्षक संध का नेता बताकर प्रदेश के शिक्षकों के साथ लगातार छलावा कर रहे है।
प्रदेश अध्यक्ष रामप्रकाश साहू ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों की पदोन्नति, 17140 का न्यूनतम लाभ आदि ऐसे ज्वलन्त मुददे हैं जिन पर संगठन गम्भीरता पूर्वक लगातार शासन के सम्पर्क में है और ज्ल्द ही इसके सुखद परिणाम देखने को मिलेगे। उन्होनें बैठक में उपस्थित समस्त प्रदेश कार्यकारिणी, माण्डलिक मन्त्री, जिलाध्यक्ष एवं जिलामन्त्री का आहवाहन करते हुए कि वे अपने-अपने जनपदों में सक्रिय होकर शिक्ष्कों के कल्याणार्थ कार्य करते हैं और आम शिक्षको उपेक्षित न होने दें।
इस अवसर पर सदन ने एक मत होकर प्रदेश कार्यकारिणी में रिक्त प्रदेश कोषाध्याक्ष पद पर झाँसी जनपद के जिलामन्त्री नितिन चौरसिया को ध्वनिमत से चयनितम घोषित किया। वहीं सीतापुर के जिलामन्त्री खुश्तर रहमान खाँ को प्रान्तीय संयुक्त महामन्त्री पद पर सम्पूर्ण सदन द्वावा एक राय होकर चयनित किया जाना घोषित किया।
प्रदेश महामन्त्री योगेन्द्र कुमार निमग ने कहा कि नव चयनित पदाधिकारियों की मेहनत, लगन, निष्ठा और ऊर्जा इस संगठन को नये आयाम प्रदान करेगा ऐसा उन्हें विश्वास है। प्रान्तीय मन्त्री अखिलेश कुमार शुक्ल ने कहा कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लगातार प्रदेश में शिक्षकों के मध्य मजबूती हासिल करते हुए उनकी समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है जिसके लिये संगठन के समस्त पदाधिकारी एवं शिक्षक साथी धन्यवाद के पात्र हैं।

Check Also

छात्र / छात्राओं को संचारी रोग से बचाव के संबंध में जानकारी प्रदान की गई

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 1 अक्टूबर। मुख्य सचिव उ०प्र० शासन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES