Tuesday , May 17 2022
Breaking News

SIDBI ने विजयभूमि यूनिवर्सिटी के साथ स्किल टू एंटरप्राइज मॉड्यूल के लिए भागीदारी की

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
मुंबई 12 मई। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) ने “मिशन स्वावलंबन” अभियान के अंतर्गत विजयभूमि विश्वविद्यालय के साथ भागीदारी की। इस भागीदारी का उद्देश्य कुशल युवाओं को जो उद्यमिता को पसंदीदा करियर विकल्प के रूप में आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं, उद्यमिता शिक्षा के माध्यम से सक्षम करना है।
सिडबी ने उद्यम करने के इच्छुक युवाओं को प्रशिक्षित करने और उनका पोषण करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर विजयभूमि विश्वविद्यालय के साथ करार किया है। समझौता ज्ञापन पर 11 मई, 2022 को स्वावलंबन भवन, मुंबई में सिडबी के कार्यालय में हस्ताक्षर किए गए । विजयभूमि विश्वविद्यालय उद्यमिता की मूल बातें सीखने के लिए उम्मीदवारों की मदद और मार्गदर्शन करने के लिए एक पाठ्यक्रम विकसित करेगा। सिडबी उद्यमिता संवर्धन, क्रेडिट कनेक्ट और एंटरप्राइज इकोसिस्टम के साथ जुड़ाव के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता प्रदान करेगा तथा विजयभूमि विश्वविद्यालय कुशल और इच्छुक युवाओं को बाजार की मांग के अनुसार उद्यम स्थापित करने के लिए अनुकूलित उद्यमिता पाठ्यक्रम प्रदान करेगा। विजयभूमि विश्वविद्यालय युवाओं को उनके उद्यमों को शुरू करने और उनका प्रबंधन करने के लिए मार्गदर्शन और परामर्श सहायता भी प्रदान करेगा।
इस अवसर पर सिडबी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शिवसुब्रमण्यम रमन ने कहा, “यह साझेदारी संरचित तरीके से युवाओं के लिए उपयोगी होगी। यह पहल उद्यमिता की संस्कृति को बढ़ावा देगी, और इस तरह के केंद्रित पाठ्यक्रम से एक कुशल व्यक्ति को मदद मिलेगी जो उद्यम स्थापित करने / उद्यमी बनने की इच्छा रखता है। यह पहल प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी देने वाले के रूप में विकसित करने, बाजार से जुड़ने और उद्यम पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

Check Also

महान सम्राट अशोक जयंती समारोह में DyCM केशव मौर्या ने भाग लिया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा पटना 9 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES