Tuesday , May 17 2022
Breaking News

एनएसडीएल ने भारत में डिजिटल प्रतिभूति बाज़ार में 25 वर्ष पूर्ण होने पर जश्न मनाया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 9 मई। केंद्रीय वित्त मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण के साथ मुख्य महा-डाकपाल, श्रीमती वीणा रामकृष्ण श्रीनिवास ने एनएसडीएल के 25 साल पूरे होने के अवसर पर डाक टिकट और विशेष कवर जारी किया। केंद्रीय वित्त मंत्री ने हिंदी तथा विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में छात्रों के लिए एक निवेशक जागरूकता कार्यक्रम – ‘मार्केट का एकलव्य’ का शुभारंभ किया। सेबी की अध्यक्ष, श्रीमती माधबी पुरी बुच ने डिबेंचर कोवेनेन्ट मॉनिटरिंग के लिए एनएसडीएल के ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म का लोकार्पण किया
विगत 25 वर्षों में एनएसडीएल के शानदार सफर को दर्शाने वाले एक कॉर्पोरेट वीडियो के अनावरण के साथ मुंबई में इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
वित्त मंत्री ने हिंदी तथा अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में छात्रों के लिए एक निवेशक जागरूकता कार्यक्रम – ‘मार्केट का एकलव्य’ का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को प्रतिभूति बाज़ार की बुनियादी बातों से अवगत कराना है।
श्रीमती माधबी पुरी बुच ने कहा, “एनएसडीएल के 25 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर आयोजित इस ऐतिहासिक समारोह में उपस्थित होना सचमुच बेहद ख़ुशी की बात है।
वित्त मंत्री ने भारतीय पूंजी बाजारों के विकास में एनएसडीएल के योगदान का सम्मान करते हुए माई स्टाम्प और विशेष कवर भी जारी किया। मुख्य महा-डाकपाल, श्रीमती वीणा रामकृष्ण श्रीनिवास ने इस कार्यक्रम का संचालन किया और बताया कि एनएसडीएल के रजत जयंती समारोह के उपलक्ष्य में टिकट जारी किया गया है।
श्रीमती पद्मजा चंदुरु, एमडी और सीईओ, एनएसडीएल; श्रीमती निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री, भारत; श्रीमती माधबी पुरी बुच, अध्यक्ष, सेबी और श्रीमती। वीणा रामकृष्ण श्रीनिवास, चीफ पोस्ट मास्टर जनरल, महाराष्ट्र सर्कल, एनएसडीएल के रजत जयंती समारोह के अवसर पर कस्टमाइज्ड कॉर्पोरेट ‘माई स्टैम्प’ डाक टिकट और ‘स्पेशल कवर’ जारी किया।

Check Also

चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस में कलह मची, आमूलचूल परिवर्तन की मांग

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा दिल्ली 17 मार्च। उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES