Friday , December 2 2022
Breaking News

STF – अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर अफीम के साथ गिरफ्तार

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
बरेली 8 मई। दिनांक 08-05-2022 को में धर्मेश कुमार शाही, SP STF के पर्यवेक्षण में Ins. अजयपाल सिंह STF फील्ड इकाई बरेली एवं केन्द्रीय नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो, बरेली द्वारा अंतर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को 03 किग्रा अफीम (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार मूल्य 45 लाख रूपये), 82,000/- रूपये नगद, 02 मोबाईल, 01 ATM कार्ड एवं 01 हीरो सीडी डीलक्स मोटर साईकिल के साथ रामगंगा नदी के पास अखा मोड बरेली से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-
1- संजय पासवान पुत्र श्री सरजू पासवांन, नि0 हारा परतापुर, थाना-परतापुर पोस्ट, योगीआरा, जिला चतरा (झारखण्ड)
2- रामचन्द्र पुत्र मेवाराम नि0 लहरालारपरु, थाना वजीरगंज जिला बदायूॅ।
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि संजय पासवान यह अफीम संजय दास आदिवासी से अपने गॉव में ही मंगाता है। उससे मेरे गॉव के काफी लोग अफीम लेते है जिसे बरेली, बदायूॅ व उत्तराखण्ड में सप्लाई करते हैं। इससे पूर्व भी मैने कई बार अपने लोगों के माध्यम से अफीम को बहेड़ी, फरीदपुर, ऑवला, मीरगंज क्षेत्र में सप्लाई कराता हूॅ परन्तु उन लोगों का नाम नहीं जानता हूॅ बस उनके मोबाईल नम्बर से सम्पर्क में रहता हूॅ तथा बरेली व उत्तराखण्ड के कुछ लोग मेरे गॉव जाकर भी मुझसे अफीम ले आते है। मैं दिनांकः 03-04-2022 को 13 किलो अफीम उत्तराखण्ड व बहेड़ी के खूबकरन को दिया था, जिसे एसटीएफ बरेली यूनिट ने शहजाहॉपुर में पकड़ लिया। दिनांकः 28-04-2022 को में खूबकरन की बेटी की शादी में आया था उसी समय मैं रामचन्द्र से अफीम पहॅुचाने की बात किया और उससे एडवासं पैसा भी ले गया। जिसे आज अफीम देने के लिए आया था। मैं यह अफीम इस समय एक लाख रूपये प्रति किलो के हिसाब से खरीद कर लाकर इन्हे एक लाख पच्चीस हजार रूपये प्रति किलो ग्राम के हिसाब से बेच देता हूॅं। रामचन्द्र इस अफीम को पंजाब के अम्बाला व दिल्ली और उत्तराखण्ड में सप्लाई करता है।
गिरफ्तार अभियुक्तों को नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो, बरेली में दाखिल कर उनके विरूद्ध केस सं0 03/2022 धारा 8/18 एन0डी0पी0एस0 एक्ट पंजीकृत कराया गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो, बरेली द्वारा की जा रही है।

Check Also

मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह समारोह में 1,000 से अधिक जोड़ों को दिया आशीर्वाद

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा गोरखपुर 28 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES