Tuesday , May 17 2022
Breaking News

नौजवान इस देश का वर्तमान और भविष्य है – सतीश महाना

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गुवाहाटी 12 अप्रैल। उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित 8वें राष्ट्रमण्डल संसदीय प्रक्षेत्र सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि नौजवान इस देश का वर्तमान और भविष्य है, जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है। आज हम सभी को उसी ओर चलने की आवश्यकता है।
विस अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का यह कथन कि हमारा देश युवा शक्ति का प्रतीक है, आज की वास्तविकता है। भारत के नौजवान देश में ही नहीं बल्कि समूचे विश्व में अपनी प्रतिभा और योग्यता के माध्यम से दुनिया को एक नयी दिशा दे रहे हैं। आज विश्व के जिन बड़े संस्थानों का नाम लिया जाता है उसमें भारत के नौजवान प्राथमिकता से अपनी भूमिका निभा रहे हैं।
श्री महाना ने मेक इण्डिया और मेक फॉर होल ऑफ द वर्ल्ड की बात करते हुए कहा कि इसके माध्यम से नौजवानों को एक और रास्ता मिला है।
उन्होंने स्वामी विवेकानन्द की बात उठो, जागो और लक्ष्य की प्राप्ति की ओर चलते रहने की बात से सहमति व्यक्त करते हुए नौजवानों को जागृत करके उनको आगे बढ़ाने की बात की। उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्र मण्डल संसदीय प्रक्षेत्र सम्मेलन के आयोजनकर्ताओं को और विशेष रूप से असम के मुख्यमंत्री व अध्यक्ष, असम विधान सभा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस सम्मेलन में मुझे सभी सम्मानित व्यक्तियों से बातचीत करने व बहुत कुछ सीखने का सुअवसर प्राप्त हुआ।

Check Also

महान सम्राट अशोक जयंती समारोह में DyCM केशव मौर्या ने भाग लिया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा पटना 9 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES