Tuesday , May 17 2022
Breaking News

विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी 24×7 घंटे चालू रखें अपना मोबाइल – ऊर्जा मंत्री

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 08 अप्रैल। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ए0के0 शर्मा ने विद्युत वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया है कि निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप प्रदेश के हर क्षेत्र को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा है कि सभी सम्बन्धित अधिकारी विद्युत व्यवस्था की प्रभावी मॉनीटरिंग के लिए रात्रि पेट्रोलिंग करें। साथ ही अपना मोबाइल 24×7 घंटे चालू रखें, जिससे विद्युत शिकायतों आदि की सूचनायें उन्हें समय से प्राप्त हो सके। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्राप्त शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बढ़ रही गर्मियों में प्रदेशवासियों को बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके, इसके लिये वितरण निगमों के अधिकारी एवं कर्मचारी अपने स्तर से लगातार मॉनीटरिंग कर यह सुनिश्चित करें कि विद्युत आपूर्ति में यदि कहीं कोई स्थानीय स्तर पर समस्या आती है तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाये, इसकी व्यवस्था हेतु पूर्व में ही आवश्यक गैंग एवं सामग्री की उपलब्धता रहे। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से गर्मी के दिनों में बिजली के तारों के टूटने की वजह से फसलों के नुकसान की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। इसी प्रकार ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ने की वजह से इसके क्षतिग्रस्त/फूंकने की समस्याओं से निर्बाध विद्युत आपूर्ति में बाधा हो रही है। इन सभी बिन्दुओं पर विभागीय अधिकारी/कर्मचारी विशेष सतर्कता बरतते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।
ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि इस समय प्रदेश में गर्मी के कारण विद्युत मांग में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में यदि किसी कार्मिक का मोबाइल बन्द होने या न उठाने की शिकायत प्राप्त होती है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर प्रदेश सरकार को बर्दाश्त नहीं होगा। प्रदेश सरकार की मंशा है कि उपभोक्ताओं को बिजली की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित हो, इसके लिए लगातार प्रयास किये जाएं।

Check Also

नेगलेक्टेड ट्रापिकल डिजीज डे (30 जनवरी) पर विशेष : उपेक्षित बीमारियों पर काबू पाएं

– उपेक्षित बीमारियां रोगी बनाने के साथ परिवार को आर्थिक रूप से कमजोर भी बनाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES