Breaking News

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

वेब वार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 3 अप्रैल। बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के साथ प्रदेश भर के ग्रामीणों के मोबाइल पर अब “बधाई हो”, आज से आपके घर नल से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति शुरू होगी, अब इस तरह के संदेश गूंजेंगे। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अब ग्रामीणों को उनके मोबइल पर यह जानकारी देगा। इसके निर्देश प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अफसरों को दिये। जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि बरसात से पहले आर्सेनिक और संचारी रोगों से प्रभावित गांव को प्राथमिकता के आधार पर लेकर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। साथ ही अफसर योजना वाले जनपदों में रात्रि विश्राम करें। इसकी लिस्ट जल्द तैयार करने के उन्होंने निर्देश दिये।
जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों ओर कर्मचारियों से कहा कि कठिन परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। मैं आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर वख्त परिश्रम करने को तैयार हूं। विभागीय बैठक में जल शक्ति मंत्री ने कहा कि योजनाओं की रफ्तार और गुणवत्ता में अगर किसी तरह का रोड़ा आ रहा है तो अफसर मुझे बताएं। मैं तत्काल उसका समाधान करूंगा।
समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव, अधिशाषी निदेशक ग्रामीण जलापूर्ति अखंड प्रताप सिंह सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

छात्र-छात्राओं ने लिया अग्निशमन का प्रशिक्षण

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 21 अप्रैल। चैधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES